स्काॅलर्ज़ पब्लिक स्कूल के शिक्षकों एवम् छात्रों ने गाँधी जयंती पर प्लास्टिक, पालिथिन का प्रयोग न करने तथा स्वच्छता की ली शपथ

Date: 03 October 2019
RAJESH DEHRA, RAJPURA
राजपुरा (राजेश डाहरा)

स्काॅलर्ज़ पब्लिक स्कूल, राजपुरा में म्यूनिसिपल कौंसिल राजपुरा के प्रधान श्री नरेन्द्र कुमार शास्त्री जी एवम् एक्जूक्टिव आॅफिसर श्री रवनीत सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई। स्कूल में महात्मा गांधी जी की तस्वीर पर पुष्पार्पण कर पुण्य आत्मा को श्रृद्धांजलि दी एवम् छात्र-छात्राओं ने श्रृद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें स्मरण किया। तत्पष्चात् दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर कक्षा प्रथम से पाँचवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने कविता, गीत, नृत्य, भाषण व लघुनाटिका प्रस्तुत कर सभी दर्षकों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

इस मोन पर म्यूनिसिपल कौंसिल के प्रधान श्री नरेंन्द्र कुमार शास्त्री जी ने स्वच्छता का महत्व बताते हुए कहा कि हमें खुद की तथा सार्वजनिक सम्पति में कभी भेदभाव नहीं करना चाहिए। अगर सार्वजनिक जगह साफ-सुथरी रहेगी तो सभी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और इसका अप्रत्यक्ष रूप से यह परिणाम होगा कि हमारे देष की अर्थव्यवस्था और भी अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण ही प्लास्टिक है। इसके प्रयोग से कई बीमारियाँ भी फैल रही हैं अतः हमें प्लास्टिक का त्याग करना होगा। हमें उसे चुनौती के रूप में लेना चाहिए और इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपना पूरा प्रयाास करना चाहिए। इसके पष्चात् सभी को प्लास्टिक और पाॅलिथीन का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती सुदेष जोषी जी ने कहा कि महात्मा गांधी जी हमारे प्रेरणास्त्रोत हैं, उनके जीवन के संघर्ष से पता चलता है कि साधनों का अभाव प्रगति में बाधक नहीं होता। अगर आप बदलाव देखना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने आप को बदलिए। विपरीत परिस्थितियाँ आने पर भी कभी हार न मानो। लगातार सफलता के लिए प्रयास करते रहो - खुद पर विष्वास करो।

Latest News

Website Development Comapny in Ludhiana

Contact for Website Development, Online Shopping Portal, News Portal, Dynamic Website

Mobile: 9814790299

Get Your Domain Name

Domain Name, Email Hosting, VPS, SSL Certificate

Visit: www.arashinfo.com